केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का VIDEO, माइनिंग कारोबारियों से 18 करोड़ लेने की बातचीत

कांग्रेस ने पूछा-अब ईडी क्या कर रही है?

ग्वालियर – विधानसभा चुनाव के बीच रविवार को सोशल मीडिया पर एक VIDEO और ऑडियो वायरल हुआ। VIDEO केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का बताया जा रहा है।
इसमें देवेंद्र लखनऊ के एक बिचौलिये के जरिए माइनिंग कारोबारियों से करोड़ों रुपए लेने के लिए मल्टीपल बैंक अकाउंट के इंतजाम की बात करते दिखाई और सुनाई दे रहे हैं। बिचौलिया उनसे हर ट्रांजेक्शन के लिए अलग-अलग 4 से 5 बैंक खातों की डिटेल मांग रहा है। वक्त भी पूछ रहा है। दैनिक भास्कर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।
भाजपा ने इस VIDEO-ऑडियो को फर्जी करार देते हुए साजिश बताया है। वहीं, कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक व प्रवक्ता पीयूष बबेले का कहना है कि इसकी सत्यता की CBI, ED और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट जांच करे। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने देवेंद्र की गिरफ्तारी और नरेंद्र सिंह तोमर को केंद्रीय मंत्रिमंडल से बाहर करने की मांग की है।
बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री रह चुके हैं। वे मुरैना की दिमनी सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं।
मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता पीयूष बबेले ने VIDEO और ऑडियो अपने X अकाउंट पर पोस्ट करते हुए जांच की मांग की है।

क्या है VIDEO में?

वायरल VIDEO में त्यागी सरनेम वाले आरबीआई से रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी के 100 करोड़ देने को तैयार हो जाने की बात हो रही है। किसी हरप्रीत गिल और डीएचएल नाम की फर्म के संचालक से पैसे लेने की बात भी है। बिचौलिया देवेंद्र को कभी गुरुजी, कभी भैया कहकर संबोधित कर रहा है।
रोहित भैया नाम के किसी शख्स को पैसे भेजने की बात आती है। राजस्थान-पंजाब की एक पार्टी से 39 करोड़ की डील फिक्स होने की बात हो रही है, जिसमें 18 करोड़ आ जाने और बाद में 21 करोड़ और देने की बात होती है। इसे ट्रेडिंग फर्म और माइनिंग कारोबारी बताया गया है। मोहाली के एक लैंड डीलर के जरिए यह पैसा आएगा, यह बताया जा रहा है।
VIDEO में बिचौलिया एक पार्सल दिल्ली एयरपोर्ट पर देवेंद्र की पत्नी के नाम पहुंचने की जानकारी देता है। डिलीवरी कंपनी द्वारा वीके कृष्णा मेनन मार्ग का एड्रेसप्रूफ और पासपोर्ट की जानकारी मांगे जाने की बात होती है। जवाब में देवेंद्र को बोलते हुए दिखाया गया है कि पासपोर्ट की जानकारी भेज दी है, एड्रेस प्रूफ वीके